वजन घटाने के लिए रात में पीयें ये 5 ड्रिंक्स

हर किसी को फिट और हेल्दी शरीर चाहिए। अगर आप वजन घटाना चाहते है, तो आप नाइट डाइट में कुछ हेल्दी ड्रिंक्स शामिल करें| वजन कम करने के लिए रात में क्या पियें? चलिए जानते हैं-

1. जीरे का पानी

वजन घटाने के लिए लोग अक्सर सुबह खाली पेट जीरे के पानी का सेवन करते हैं। हालाँकि, आप रात को सोते समय जीरा पानी पी सकते हैं। जीरा पानी पेट की चर्बी को कम करता है और शरीर में जमा हुए विषाक्त पदार्थों को निकालना आसान बनाता है।

2. हल्दी वाला दूध

एक गिलास दूध में चुटकी भर हल्दी डालकर गर्म कर लें। हल्दी वाले दूध को रोजाना रात को पीने से आपका मेटाबॉलिज्म और डाइजेशन तेज होगा। आपको ताकत भी मिलेगी।

3. ग्रीन टी

ग्रीन टी मेटाबॉलिज्म को तेल करने में मदद करता है जिससे खाना अच्छी तरह से डाइजेस्ट होता है और वेट लॉस करने में मदद करता है। डिनर के 2-3 घंटे बाद सोते समय ग्रीन टी पी सकते हैं। रोजाना ऐसे करने से वेट लॉस में मदद मिलती है|

4. गुनगुना पानी

रोजाना रात को सोते समय गुनगुना पानी पीने से वजन घटाने और बैली फैट को बर्न करने में मदद मिल सकती है।

5. दालचीनी का पानी

एक गिलास पानी में दालचीनी का टुकड़ा डालें और इस पानी को अच्छी तरह से उबाल लें फिर हल्का ठंडा कर लें। आप दालचीनी के पानी को रात को सोते समय पी सकते हैं। रोजाना यह पानी पीने से डाइजेशन तेज होगा और वेट लॉस में मदद मिलेगी।

आप अपना वजन घटने के लिए रात को जीरा, गुनगुना पानी, दालचीनी, हल्दी वाला दूध या फिर ग्रीन टी पी सकते हैं। रोजाना इन ड्रिंक्स को पीने से वजन घटाने में मदद मिल सकती है।

Watch More Stories On Netvani...