तैलीय त्वचा के लिए 6 आवश्यक विटामिनों को अपने स्किनकेयर रूटीन में शामिल करें

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रेटिनॉल: विटामिन ए आपकी त्वचा की कोशिकाओं को पुन: उत्पन्न कर सकता है और त्वचा की लोच में सुधार करता है। इसके अलावा, यह त्वचा के सीबम उत्पादन में सुधार करता है जो मुंहासों के विकास की संभावना को कम करने में मदद करता है।

विटामिन ए

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नियासिनमाइड अतिरिक्त सेबम उत्पादन में सुधार कर सकता है जिसके परिणामस्वरूप छिद्रों और मुँहासे की घटना कम हो जाती है। इसके अलावा, यह पाचन तंत्र को बढ़ावा देने में मदद करता है जिसका त्वचा की उपस्थिति पर सीधा प्रभाव पड़ता है।

विटामिन बी3

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यह पानी की कमी को रोकता है और त्वचा को नमी बनाए रखने में मदद करता है। विटामिन का यह बहुत ही गुण सूखापन, परतदारपन और खुजली को रोकने में मदद करता है।

विटामिन बी5

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यह त्वचा को सूरज की रोशनी से होने वाले नुकसान से लड़ने में मदद करता है और  यह घावों को भरने और त्वचा के संक्रमण से लड़ने में मदद करता है। इसलिए, यह मुँहासे से जुड़ी सूजन का इलाज करने में मदद करता है,

विटामिन सी

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यह एक अच्छा मॉइस्चराइजर और सुखदायक एजेंट है। यह त्वचा को यूवी किरणों से बचाता है। यह कोलेजन और इलास्टिन के जैवसंश्लेषण को भी बढ़ाता है और त्वचा कोशिकाओं के निर्माण और कायाकल्प में मदद करता है।

विटामिन ई

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विटामिन के त्वचा के वास्कुलचर को प्रभावित करता है और चोट और सूजन को कम करने में मदद करता है। यह डार्क सर्कल्स की उपस्थिति को कम करने जैसे विभिन्न तरीकों से मदद करता है

विटामिन के

Medium Brush Stroke

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