राफेल को बुरी नज़र से बचाएगा ॐ, फूल, नीबू और नारियल,

पाकिस्तान आर्मी के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने राफेल शस्त्र पूजा पर राजनाथ सिंह का किया बचाव

Sunil Misra New Delhi :-  रक्षा मंत्री ने राफेल एयरक्राफ्ट पर ओम लिखा था और फूल, नारियल चढ़ाए थे. राफेल को बुरी नजर से बचाने के लिए नींबू भी रखे गए थे
फ्रांस से मिले पहले राफेल फाइटर जेट मिलने के बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शस्त्र पूजा की थी और जिसकी सोशल मीडिया पर जबरदस्त चर्चा भी हुई. उसी बीच भारत के खिलाफ लगातार बयानबाजी करने वाले पाकिस्तान आर्मी के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने गुरुवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की राफेल की शस्त्र पूजा का बचाव करते हुए कहा है कि राफेल पूजा में कुछ भी गलत नहीं है क्योंकि यह धर्म के अनुरूप है. प्रवक्ता आसिफ गफूर ने ट्वीट करते हुए कहा की राफेल पूजा में कुछ भी गलत नहीं है क्योंकि यह धर्मसम्मत है और इसका सम्मान किया जाना चाहिए. कृपया, याद रखिए…ये केवल मशीन नहीं है जो मायने रखती है बल्कि मशीन को चलाने वाले का जुनून और संकल्प अहमियत रखता है. इसके बाद आसिफ गफूर ने अपनी वायुसेना के पास मौजूद शाहीन मिसाइल का भी जिक्र कर दिया और लिखा, कि हमें अपनी पाकिस्तान एयरफोर्स की शाहीन पर गर्व है.
इससे पहले, इमरान खान सरकार में मंत्री फवाद चौधरी ने भारत को मिले फ्रांसीसी लड़ाकू विमान राफेल का मजाक उड़ाते हुए बृहस्पति वार को फवाद चौधरी ने राफेल विमान के साथ रखे नींबू-मिर्च के वाली एक तस्वीर ट्वीट कर तंज कसा था. इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अक्टूबर को 36 फ्रांसीसी राफेल फाइटर जेट की पहली खेप रिसीव की थी. और इसी उपलक्ष्य में विजयदशमी के मौके पर उन्होंने शस्त्र पूजा भी की थी.
रक्षा मंत्री ने राफेल एयरक्राफ्ट पर ओम लिखा था और फूल, नारियल चढ़ाए थे. राफेल को बुरी नजर से बचाने के लिए नींबू भी रखे गए थे इसके बाद कांग्रेस पार्टी ने शस्त्र पूजा की आलोचना की थी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने सिंह की शस्त्र पूजा को तमाशा कहा था. कांग्रेस नेता उदित राज ने भी आपत्ति जताते हुए कहा कि जिस दिन इस देश में अंधविश्वास खत्म हो जाएगा, उसी दिन भारत अपने राफेल फाइटर जेट बनाना शुरू कर देगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.