पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन चर्चा का विषय बना

09 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर का होना है उद्घाटन

Sunil Misra New Delhi :-= पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी के द्वारा नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता देने की खबर फिर एक बार चर्चा में है I सूत्रों के अनुसार भारत और पाकिस्तान 09 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करने वाले है दोनों देशो की तैयारियां जोरो पर है पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी ने पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को निमंत्रण भेजने का फैसला किया है।
सीनेटर फैसल जावेद खान ने पीएम इमरान खान के निर्देश पर नवजोत सिंह सिद्धू के साथ टेलीफोन पर बातचीत करके उन्हें 9 नवंबर को पाकिस्तान आने का न्योता दिया है। जबकि नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ से अभी तक कोई बयान सामने नहीं आया है। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस ने पाकिस्तान स्थित श्री करतारपुर साहिब जाने के लिए एक प्रतिनिधिमंडल का गठन किया है। यह प्रतिनिधिमंडल मनमोहन सिंह के साथ श्री करतारपुर साहिब का दौरा करेगा। प्रतिनिधिमंडल में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया, आरपीएन सिंह, आशा कुमारी, रणदीप सुरजेवाला, दीपेंद्र हुड्डा और जितिन प्रसाद का नाम शामिल है। अब पाकिस्तान के तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता भेजने का फैसला किया है। जब कि कांग्रेस की लिस्ट में नवजोत सिंह सिद्धू का नाम शामिल नहीं था I आपको बता दे कि 09 नवंबर को भारत करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेगा। इस दौरान 09 नवंबर को ही डेरा बाबा नानक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी अपनी तरफ से कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे।
आपको बता दे कि पिछले साल नवम्बर में ही करतारपुर कॉरिडोर बनाए जाने को लेकर दोनों देश भारत और पाकिस्तान सहमत हुए थे I यह कॉरिडोर करतारपुर में स्थित श्री दरबार साहिब को पंजाब के गुरदासपुर में स्थित डेरा बाबा नानक श्राइन को जोड़ेगा।

One thought on “पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन चर्चा का विषय बना”

Leave a Reply

Your email address will not be published.