गीदड़ भभकियों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान

Netvani Desk :  दुनिया भर में मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट बढ़ती जा रही है पाक नेता लगातार गैर-जिम्मेदाराना बयान देकर इस मुद्दे को गरमाने की कोशिश कर रहे हैं . अब भारत में पाकिस्तान के राजनयिक रहे अब्दुल बासित ने भारत के साथ युद्ध की धमकी दी है . बासित ने कहा कि यदि भारत हद पार करे तो युद्ध करना चाहिए .

अब्दुल बासित ने कहा, ‘कश्मीर में संघर्ष के चार मोर्चे हैं . पहला, नैशनल कॉन्फ्रेंस द्वारा सुप्रीम कोर्ट में कानूनी लड़ाई . दूसरा, पाकिस्तान को आत्मनिर्णय के साथ कूटनीतिक प्रयास जारी रखने चाहिए . तीसरा, पाकिस्तानी और कश्मीरी प्रवासी इस संबंध में काम करते रहें . चौथा, सबसे महत्वपूर्ण यह है कि कश्मीर में राजनीतिक लड़ाई को पाकिस्तान कमजोर न होने दे। .यदि भारत अपनी हदें पार करे तो युद्ध की तरफ बढ़ा जाए .

बासित के नापाक इरादे यहीं खत्म नहीं हुए . उन्होंने पाकिस्तान सरकार से जम्मू-कश्मीर के मामलों के लिए विदेश मंत्रालय में अलग सेल बनाने की मांग भी की, साथ ही कहा कि इस सेल का नेतृत्व विशेष राजनयिक करें . अब्दुल बासित ने कहा . सही और प्रभावी कूटनीति के लिए सही संगठनात्मक संरचना बहुत जरूरी है . कश्मीर पर पाकिस्तान को अपनी पुरानी नीति में बदलाव लाना होगा .

पाकिस्तान के नेताओं के साथ सरकार भी लगातार उकसाने वाली कार्रवाई कर रही है . महंगाई और आर्थिक मोर्चे पर लगातार पस्त हो रहा पाकिस्तान उकसावे का कोई मौका नहीं छोड़ रहा है . खबर है कि पाकिस्तान लद्दाख सीमा के पास युद्ध के साजो-सामान भी जुटाने लगा है . सरकारी सूत्रों ने बताया, ‘केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख की सीमा के पार पाकिस्तान स्थित स्कर्दू इलाके में शनिवार को पाकिस्तान एयरफोर्स के तीन सी-130 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट से युद्धक सामान लाए गए .

Leave a Reply

Your email address will not be published.