छोटे नवाब की गिरफ़्तारी से मचा बवाल

Netvani Desk  : उत्तर प्रदेश के रामपुर में हुई हिंसा ने पकड़ा तूल . सपा विधायक अब्दुल्ला आज़म और उनके बेटे की गिरफ़्तारी से रामपुर में तनाव की स्थिति बढ़ती ही जा रही है जिसके चलते रामपुर में धारा 144 लगा दी गयी है .

सपा विधायक अब्दुल्ला आज़म और अली जौहर यूनिवर्सिटी को लेकर प्रशासन की कार्रवाई के बाद रामपुर में तनाव काफी बढ़ता दिख रहा है . प्रशासन ने यहां सुरक्षा बंदोबस्त कड़े कर दिए हैं। किसी भी आशंका को देखते हुए यहां धारा 144 लालू कर दी गई है . साथ ही सीमाएं सील कर दी गई हैं . उधर, रामपुर जाने के प्रयास में एसपी के नेताओं को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है . आजम खान के बेटे और समजावादी पार्टी के विधायक अब्दुल्ला आजम को भी पुलिस ने धारा 144 के उलंघन मामले में गिरफ्तार कर लिया है . उधर, विरोध कर रहे पार्टी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प की भी खबर है . उधर, डीजीपी ओपी सिंह ने साफ कहा है कि किसी को भी कानून-व्यवस्था के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा .

सरकारी काम में बाधा डालने के कारण पुलिस ने बुधवार को आजम खान के बेटे और विधायक अब्दुल्ला आजम को हिरासत में ले लिया था। इसके बाद से ही यहां तनाव की स्थिति बनी हुई है . फिलहाल यहां चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती है .
जौहर यूनिवर्सिटी को लेकर हो रही कार्रवाई का समाजवादी पार्टी ने जमकर विरोध किया है . एसपी विधायक अब्दुल्ला को हिरासत में इलेने के बाद अब पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं का गुस्सा और बढ़ गया है . बताया जा रहा है कि लगभग दस हजार से ज्यादा पार्टी के कार्यकर्ता रामपुर पहुंच चुके हैं . एसपी कार्यकर्ताओं और नेताओं के रामपुर पहुंचने पर तनाव की आशंका को देखते हुए प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद है . उधर, रामपुर जाने का प्रयास कर रहे एसपी सांसद धर्मेंद्र यादव और विधायक एसटी हसन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है .

जौहर यूनिवर्सिटी के आसपास और शहर के कई इलाकों में कर्फ्यू जैसे हालात नजर आ रहे हैं . धारा 144 लागू होने के चलते लोगों को झुंड में खड़े होने से रोका जा रहा है . लोगों की चेकिंग हो रही है . उधर, रामपुर के डीएम ने भी साफ किया है कि किसी को भी कानून- व्यवस्था के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा .

Leave a Reply

Your email address will not be published.