IAF Recruitment 2021: भारतीय वायुसेना में इन पदों पर निकली है भर्ती, 7 फरवरी तक कर सकते है आवेदन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अगर आप भारतीय वायुसेना में भर्ती होकर देश की सेवा करने का सोच रहे हैं तो इंडियन एयरफोर्स में शामिल होने के एक अच्छा मौका आपके पास है। इंडियन एयरफोर्स ने एयरमैन (X Group) और (Y Group) के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किये है। भारतीय वायु सेना में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 22 जनवरी से भरे जाएंगे, और आवेदन की आखिरी तारीख 7 फरवरी 2021 है।

भारतीय वायु सेना की परीक्षा में एयरमैन ग्रुप, म्यूजीशियन, ग्राउंड ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर, इंडियन एयरफोर्स पुलिस सहित कई पदों पर भर्तियां की जाएंगी। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी इंडियन एयरफोर्स की ऑफिशियल वेबसाइट https://afcat.cdac.in/AFCAT/ पर विजिट कर सकते हैं। 

महत्वपूर्ण तारीख

1- ऑनलाइन आवेदन 22 जनवरी 2021 से भरे जाएंगे।
2- ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 7 फरवरी 2021 होगी।
3- ऑनलाइन एग्जाम 18 अप्रैल से 22 अप्रैल 2021 तक आयोजित किया जाएगा।
वेतन और भत्ते

चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को ट्रेनिंग के दौरान 14,600 रुपए दिए जाएंगे। अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं। 
आवेदन की योग्यता

इन पोस्ट पर वे सभी अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं, जो 12वीं पास हैं। बशर्ते 12वीं में उनके कम से कम 50 प्रतिशत अंक होने चाहिए। अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।
आयु सीमा

भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 21 होनी चाहिए उससे ज़यादा नहीं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर विज़िट कर सकते हैं।
चयन प्रक्रिया

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा।
ऐसे करें आवेदन

इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों इंडियन एयरफोर्स की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है।
आवेदन के लिए यहां क्लिक करें 

https://afcat.cdac.in/AFCAT/
.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News….. Indian Air Force Recruitment 2021 job opportunity for willing Indian air force aspirants. ..
Go to Source