चैम्प हिमा पर अब जाति की राजनीति

गोल्डन गर्ल हिमा पर उदित राज का जाति की राजनीति

कवि कुमार का करारा जवाब…  बोले अब तो खुद को बदलो

Netvani Desk: कदमों में कमाल की तेजी… चेहरे पर मुस्कुराहट और झंडा जब कांधे पर हो तो 125 करोंड़ लोगों का भार…और फिर नेताओं की जाति की राजनीति…

इस अजब गजब की कहानी गढ़ी है कांग्रेस नेता उदित राज ने। उदित ने हिमा की जाति को लेकर सरकार पर कड़ा निशाना साधा तो कवि कुमार ने उन्हें अपने शब्द जाल में फंसा लिया। 

उदित राज ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि हिमा दास के सरनेम में दास की जगह मिश्रा, तिवारी, शर्मा ये सब लगा होता तो सरकारें करोड़ों रुपये दे देती और मीडिया पूरे दिन देश के सभी चैनलों में चलाते। राज के इस बयान की हिंदी के मश्हूर कवि कुमार विश्वास ने कड़े शब्दों में निंदा की है।

कुमार ने ट्वीट कर लिखा है ‘और कमाल ये है कि यह जहालत भरा विचार एक तथाकथित पूर्व सांसद, नौकरशाह का है! दल तो बहुत बदले भाई कभी दिमाग की ये धृणित सैटिंग भी बदलो!’ कांग्रेस नेता राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी को संबोधित करते हुए कुमार ने पूछा है कि ‘चारों ओर हावी धार्मिक-जातीय घृणा से इनके सहारे लड़ेंगे आप दोनों?’

उदित राज मोदी सरकार के पहले कायर्काल में उत्तर पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी सांसद रहे चुके हैं। इस साल बीजेपी से टिकट न मिलने पर उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया था।

गोल्डन गर्ल हिमा दास (Hima Das) ने लगातार भारत (India) के लिए स्वर्ण पदक (Gold Medal) जीतकर इतिहास लिखा है। हिमा ने शनिवार को एक और स्वर्ण पदक जीतकर भारत की झोली भर दी। हिमा दास ने चेकगणराज्य में नोवे मेस्टो नाड मेटुजी ग्रां प्री में महिलाओं की 400 मीटर रेस में पहला स्थान हासिल कर ये गोल्ड मेडल जीता। इस जीत के साथ हिमा ने लगातार 5 गोल्ड मेडल भी अपने नाम किए। उनकी इस उपलब्धि पर चारो ओर उनकी तारीफ हो रही है। तो वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi), सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने उन्हें बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.