कैबिनेट विस्तार को लेकर बोले नीतीश कुमार, फैसला भारतीय जनता पार्टी को करना है

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का मंत्रिमंडल विस्तार में हो रही देरी को लेकर बयान सामने है। उन्होंने कहा कि इस पर फैसला भारतीय जनता पार्टी (BJP) को करना है। कैबिनेट की बैठक के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि गुरुवार को बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव और प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के साथ उनकी मुलाकात हुई मगर इस दौरान मंत्रिमंडल विस्तार या फिर किसी प्रकार की कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई। उन्होंने कहा, पहले मंत्रिमंडल विस्तार में इतनी देर कहां होती थी?

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के एकबार फिर से बिहार लौटाने के संबंध में पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में नीतीश कुमार ने कहा, इसकी कोई जानकारी नहीं। यह तो भाजपा के हाथ में है। कल भी किसी तरह की कोई बातचीत नहीं हुई। हमने आज अखबार में मंत्रिमंडल विस्तार की छपी खबर को देखा था। पहले हमलोग शुरू में ही मंत्रिमंडल विस्तार कर लेते थे। जब सबकी सहमति होगी तो कैबिनेट का विस्तार होगा। उन्होंने कहा कि बिहार के विकास के लिये हम काम कर रहे हैं और गुरुवार को इन्हीं लक्ष्यों के बारे में बातचीत हुई थी। नीतीश कुमार ने कहा कि सुशील कुमार मोदी से हमारा पुराना संबंध है। हमने बहुत दिनों तक साथ काम किया है।

बता दें कि पिछले साल बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को बहुमत मिलने के बाद 16 दिसंबर को 14 मंत्रियों के साथ नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। इसमें से एक मेवालाल चौधरी का इस्तीफा हो चुका है। ऐसे मे गुरुवार को जब भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव सहित प्रदेश के कई नेताओं ने मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर नीतीश कुमार से मुलाकात की थी तो इसके बाद से इसके कयास लगाए जाने लगे थे कि जल्द ही बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार होगा।
.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News…..Haven’t Discussed Cabinet Expansion with BJP Leaders, Says Bihar CM Nitish Kumar. ..
Go to Source