हापुड़ में फर्जीवाड़ा में फंसे श्री गाँधी विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य

Anil Kumar Hapur  :-  यूपी के हापुड़ जनपद के लुहारी गाँव के श्री गाँधी विद्या मंदिर विद्यालय में एक शिक्षक की भर्ती का फर्जीवाड़ा सामने आया है इस फर्जीवाडे में श्री गाँधी विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य का हाथ होना बताया जा रहा है और स्कूल के प्रधानाचार्य के द्वारा गलत तरीके से शिक्षकों और स्टाफ की नियुक्ति में अनियमितता पाए जाने पर हापुड़ जनपद के बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेन्द्र गुप्ता ने श्री गाँधी विद्या मंदिर,लुहारी के प्रधानाचार्य द्वारा की गई नियुक्ति एवं शिक्षा समिति के सदस्यों की नियुक्ति में धांधली की जांच के आदेश दिये हैं। उन्होंने लुहारी के ग्रामीणों की शिकायत पर सुनवाई करते हुए कमेटी गठित कर मामले की जाँच के आदेश दिया है, विद्यालय के प्रबंधक और प्रबंध समिति के सदस्यों की जाँच के आदेश भी दिए है।विद्यालय के प्रधानाचार्य श्रीमती मंजू शर्मा के खिलाफ भी जाँच में दोषी पाए जाने पर उचित कार्यवाही की जाएगी। शिकायत कर्ता ने प्रबंधक पर आरोप लगाया है कि हिमानी तोमर अध्यापिका को फर्जीवाड़ा कर 8 माह से बिना उपस्थिति के वेतन दिया जा रहा है।प्रबंधक मनमानी एवं धांधली करने के लिये शिक्षा समिति के सदस्यों को फर्जी त्याग-पत्र के सहारे बाहर का रास्ता दिखाने के साथ ही अपने मनमाफिक लोगों को सदस्य बनाए।मामले को उजागर होते देख विद्यालय से जुड़े लोगों में खलबली मच गई है।
मामला गढ़मुक्तेश्वर के लुहारी गाँव का है।  वीडिओ देखने के लिए आप लिंक खोले :

यहां एक श्री गाँधी विद्या मन्दिर स्कूल है।जहाँ प्रधानाचार्य की मिलीभगत से कुछ गलत कामो को अंजाम दिया जा रहा है । ग्रामीण मोहित चौधरी, नीरज चौधरी,आदि ने प्रधानाचार्य पर आरोप लगाया कि हिमानी तोमर नाम की अध्यापिका को फर्जीवाड़ा कर 8 माह से वेतन दिया जा रहा है।जिसकी उपस्थिति की जानकारी छात्रों,स्टाफ और ग्रामीणों को आज तक नही है। ग्रामीणो का यह भी आरोप है कि प्रधानाचार्य ने विद्यालय में अधिकतर अपनी रिश्तेदारी के लोग भर्ती किये हुए है।
जब हमारे संवाददाता ने बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेन्द्र गुप्ता से मामले को लेकर बात की तो उन्होंने बताया कि मामला उनके संज्ञान में है।अभी मामले की जाँच चल रही है।प्रधानाचार्य दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ उचित कार्यवाही की जाएगी।

One thought on “हापुड़ में फर्जीवाड़ा में फंसे श्री गाँधी विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य”

Leave a Reply

Your email address will not be published.