Xiaomi का फास्ट वायरलेस चार्जिंग टेक्नॉलजी पर फोकस, 19 मिनट में फोन होगा फुल चार्ज

नई दिल्ली।टेक्नॉलजी के क्षेत्र में समय के साथ काफी तेजी से इनोवेशन हो रहे हैं और इसी कोशिश में चीन की पॉप्युलर स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi भी Fast Charging और Wireless Charging Technology पर फोकस कर रही है। जल्द ही शाओमी 80W wireless charging technology का मास प्रोडक्शन शुरू करने वाली है, जिससे कंपनी के आगामी प्रोडक्ट्स फास्ट चार्जिंग से लैस होंगे और स्मार्टफोन, लैपटॉप समेत अन्य प्रोडक्ट्स मिनटों में चार्ज हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें-

शाओमी फिलहाल Xiaomi Mi 10 Ultra और हालिया लॉन्च Xiaomi Mi 11 जैसे फ्लैगशिप स्मार्टफोन में 50 वॉट फास्ट चार्जिंग फीचर्स दे रही है और आने वाले समय में कंपनी के फ्लैगशिप मोबाइल 80W फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी से लैस होंगे।

ये भी पढ़ें-
है खतरा

मास प्रोडक्शन शुरू होगाबीते दिनों पॉप्युलर टिप्स्टर Digital Chat Station ने वीबो के हवाले से बताया कि शाओमी 80W wireless charging technology से लैस अपने अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन का टेस्टिंग कर रही है और जल्द ही वेरिफिकेशन की प्रक्रिया से गुजरने के बाद इसका मास प्रोडक्शन शुरू हो जाएगा। हालांकि, अभी स्पष्ट नहीं है कि शाओमी के इस अपकमिंग मोबाइल में 80 वॉट फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी दी जाएगी या नहीं। शाओमी फरवरी में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Xiaomi Mi 11 Pro लॉन्च करने वाली है।

ये भी पढ़ें-

महज 18 मिनट में फुल चार्जआपको बता दूं कि शाओमी ने बीते साल अक्टूबर में 80W wireless charging technology शोकेस किया था। यह टेक्नॉलजी महज 19 मिनट में मोबाइल को फुल चार्ज कर देती है। इसके लिए एक खास स्टैंड बनाया गया है, जिसमें स्मार्टफोन फिट हो जाते हैं। दरअसल, आजकल मोबाइल में फास्ट चार्जिंग और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स जरूरी हो गए हैं और लोग स्मार्टफोन कंपनियों से उम्मीद करते हैं कि वे जल्दी से चार्ज करने वाली टेक्नॉलजी लाए। सैमसंग, ऐपल, वीवो, ओप्पो, वनप्लस, हुवावे, ऑनर, मोटोरोला समेत कई अन्य कंपनियां तरह-तरह की फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी डिवेलप करने की कोशिश में लगी है।

ये भी पढ़ें-

Go to Source