सीतारमण ने कर्नाटक के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया

Netvani Desk : केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कर्नाटक के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया .कर्नाटक में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है और अब तक बाढ़ जनित घटनाओं में मरने वाले लोगों की संख्या 24 हो गयी है


मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शनिवार को तीसरे दिन बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद कहा कि बाढ़ जनित घटनाओं में अब तक 24 लोगों की मौत होने के साथ-साथ 24 मवेशियों के मरने की भी खबर है .

सरकारी और निजी संपत्तियों समेत राज्य की बहुत अधिक संपत्तियों का नुकसान हो गया है. भारतीय सेना, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, दमकल कर्मियों और गैर-सरकारी संगठनों समेत विभिन्न बचाव दलों ने अब तक बाढ़ के पानी में फंसे 2.35 लाख लोगों को बचाकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है . बाढ़ में 1.5 लाख हेक्टेयर खेतों में फसले बर्बाद हो गयी हैं और सैंकड़ों मकान ढह गये या क्षतिग्रस्त हो गये हैं .

येदियुरप्पा ने कहा कि शुरुआती अनुमान के अनुसार बाढ़ की वजह से कर्नाटक को 6,000 करोड़ रुपये का नुकसान हो गया है और राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से पुनर्वास कार्यों को पूरा करने के लिए तत्काल राहत के रूप में 3,000 करोड़ रुपये जारी करने का अनुरोध किया है . बाढ़ में अपना घर खो देने वाले लोगों के लिए नये आश्रय के निर्माण की जरूरत है . अभी तक केंद्र सरकार ने 200 करोड़ रुपये ही जारी किये हैं .

One thought on “सीतारमण ने कर्नाटक के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया”

  1. An impressive share, I simply given this onto a colleague who was doing a little bit evaluation on this. And he the truth is purchased me breakfast as a result of I discovered it for him.. smile. So let me reword that: Thnx for the deal with! However yeah Thnkx for spending the time to debate this, I really feel strongly about it and love studying more on this topic. If potential, as you grow to be expertise, would you mind updating your weblog with extra details? It is highly helpful for me. Huge thumb up for this weblog post!

    http://www.vurtilopmer.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published.