सांसद रमा देवी पर आजम खान द्वारा आपत्तिजनक टिप्पणी पर लोकसभा में हंगामा

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की आजम को नसीहत

Sunil Misra Delhi :- समाजवादी पार्टी के रामपुर से सांसद आजम खान अपने आपत्तिजनक बोल के लिए मशहूर माने जाते है इसी तरह की आपत्ति जनक टिप्पणी लोकसभा में देखने को मिली उन्होंने यह अमर्यादित टिप्पणी सदन की अध्यक्षता कर रहीं बीजेपी सांसद रमा देवी को लेकर गुरुवार को सदन में की.  सदन में तीन तलाक पर चर्चा हो रही थी उसी को लेकर चर्चा के दौरान आजम खान की इस अमर्यादित टिप्पणी के बाद सदन में भारी हंगामा हो गया I
भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान से फौरन माफी मांगने को कहा।
आजम खान ने विवादित बयान पर दबाब पड़ता देख सफाई देनी शुरू कर दी और कहने लगे कि मैंने कहा था कि आप मेरी बहन हो फिर कहा कि अगर मैनें असंसदीय बात बोली हो तो इस्तीफा देने को तैयार हूं। उसके बाद आजम खान सदन से वॉक आउट करके चले गए ।
लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने आजम को नसीहत देते हुए कहा कि सदन में मर्यादित होकर अपनी बातें रखे। गलत शब्द बोलने से सदन की मर्यादा घटती है। उधर, खुद रमा देवी ने आजंम खान अमर्यादित टिप्पणी पर आपत्ति जताई और मांफी मांगने को कहा।लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने आजम की विवादित टिप्पणी हटाने की मांग पर कहा- आप सभी के लिए यह कह देना काफी आसान है कि इसे हटाएं, उसे हटाएं। लेकिन, हमें इन चीजों को हटाने की जरुरत पड़ती है? एक बार जब टिप्पणी कर दी जाती है तो यह पहले ही सार्वजनिक तौर पर लोगों के बीच आ जाती है। इसलिए, संसद की गरिमा की ध्यान में रखकर हमें भाषा बोलनी चाहिए।

One thought on “सांसद रमा देवी पर आजम खान द्वारा आपत्तिजनक टिप्पणी पर लोकसभा में हंगामा”

Leave a Reply

Your email address will not be published.