वैश्विक महिला गठबंधन द्वारा जांबिया में महिला उद्यमी को बढ़ावा

इंटरैक्शन : ज़ाम्बिया का राजदूत: व्यापार और व्यवसाय

सुनील मिश्रा नई दिल्ली :-  एम स एम इ मंत्रालय और अन वोमेन के सहयोग से महिला सशक्त वोमेनोवेटर बनाने का अभियान शुरू किया है, जिसका उद्घाटन वाणिज्य और उद्योग और नागरिक उड्डयन मंत्री श्री सुरेश प्रभु, श्रीमती जुडिथ के कान्गोमा-कपजिम्पंगा, ज़ाम्बिया राजदूत, तृप्ति शिंगल सोमानी, संस्थापक वोमेनोवेटर गौरव गुप्ता ने किया जिसके बाद अंतर्राष्ट्रीय सचिव, श्री बंगवे नवेली, प्रथम सचिव प्रेस और पर्यटन प्रेस के साथ सभी उपस्थितियों की चर्चा हुई। । जिसने 2018 में एशिया की रिकॉर्ड बुक तैयार की है ! नई दिल्ली के जाम्बिया दूतावास को प्रभावितों (महिला उद्यमियों) के लिए ज़ाम्बिया के महामहिम के साथ एक विशेष बैठक हुई , एजेंडा था “ज़ाम्बिया में महिला उद्यमी को बढ़ावा देने के लिए वैश्विक महिला गठबंधन ” का उद्देश्य ज़ाम्बिया और पने व्यवसाय का विस्तार करने में भारतीय उद्यमियों को मदद करना है।
श्रीमती त्रिपाठी शिंगल सोमानी ने वोमेनोवेटर के बारे में सभी को अवगत कराया जो महिलाओं के लिए पहला वर्चुअल इन्क्यूबेटर है,महामहिम ने बताया कि जाम्बिया एक शांतिपूर्ण देश है और भारत के लिए विशेष रूप से निवेश के अवसरों के साथ व्यापार शुरू करने का एक बड़ा अवसर हो सकता है।
सचिव प्रेस और पर्यटन ने जाम्बिया में पांच प्राथमिकता वाले उद्योगों के बारे में बात की: पर्यटन, ऊर्जा, कृषि, विनिर्माण और अवसंरचना और विकास। महिला उद्यमियों को घरेलू सीमाओं के बाहर अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए कई अवसर और अवसर खोलने से “मीट” समाप्त हो गया, निवेश के अवसर प्रदान करने, उन्हें नई दिशा देने से भारत और जाम्बिया के बीच व्यापार संबंधों को भी मजबूत किया गया।

One thought on “वैश्विक महिला गठबंधन द्वारा जांबिया में महिला उद्यमी को बढ़ावा”

Leave a Reply

Your email address will not be published.