वर्ल्ड कप की दौड़ में इंडिया पंहुचा दूसरे स्थान पे

NETVANI प्रिया दीक्षित : वर्ल्ड कप 2019 के 34वें मुकाबले में टीम इंडिया ने वेस्ट इंडीज को 125 रनों से हरा कर सेमी फ़ाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है

भारत ही एक ऐसी टीम है जिसने वर्ल्ड कप के अभी तक के मुकाबले में कोई मैच नहीं हारा है . इसके साथ ही उसके 11 पॉइंट हो गए हैं और पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. वह सेमीफाइनल में पहुंचने से सिर्फ एक जीत दूर है . दूसरी ओर विंडीज की टीम हार के साथ ही टूर्नमेंट से बाहर हो गई है .

गुरुवार को विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ टूर्नामेंट की 5वीं जीत दर्ज की ,इसके साथ ही वर्ल्ड कप की अपनी सबसे बड़ी जीत हासिल की.

खास बात यह रही कि भारतीय टीम के हर खिलाड़ी का इस जीत में योदगान रहा . पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली और एम एस धौनी के अर्धशतक की मदद से टीम ने 269 रनों का स्कोर खड़ा किया। उसके बाद मोहम्मद शमी (4 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे वेस्ट इंडीज 143 रन पर ही ढेर हो गई .

शमी ने गेंदबाजी की शुरुआत करते हुए इंडीज के बैटिंग टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया.  जिसके बाद वेस्ट इंडीज इस दबाव से उबर ही नहीं सकी .इस जीत के साथ वर्ल्ड कप के प्वॉइंट टेबल में भी काफी बदलाव आए . अब टीम इंडिया 6 मैचों में 11 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है .ऑस्ट्रलिया पहले स्थान पर बरकरार है जबकि न्यूजीलैंड 7 मैचों में 11 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गई है .

Leave a Reply

Your email address will not be published.