ज़ायरा के अलावे और भी बॉलीवुड छोड़ने वाली हीरोइन हैं….

Pushpam Mishra: बॉलीवुड एक्ट्रेस जायरा वसीम ने अचानक बॉलीवुड छोड़ने का डिसीजन लेकर सबको चौंका दिया है। जायरा ने सोशल मीडिया पर इस बात का ऐलान करते हुए कहा कि वो पिछले 5 सालों से इस फील्ड में हैं और खुश नहीं हैं। एक्टिंग जायरा की धार्मिक आस्था के इस बीच में आ रही है। इसी वजह से उन्होंने बॉलीवुड से सन्यास लेने का फैसला किया है। वैसे जायरा वसीम अकेली ऐसी एक्ट्रेस नहीं है जिन्होंने अचानक इंडस्ट्री छोड़ने का डिसीजन लिया है। इससे पहले भी कई ऐसी एक्ट्रेसेस रही हैं जो अचानक बॉलीवुड छोड़कर चली गईं। आइए एक नजर डालते हैं उन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस पर…

1. मयूरी कांगो
फिल्म पापा कहते हैं फेम मयूरी कांगो ने भी बहुत ही कम समय में बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था। मयूरी ने 1995 में फिल्म नसीम, 1997 में बेताबी और 2000 में बादल में काम किया। कम टाइम में ही मयूरी ने एनआरआई से शादी कर ली और बॉलीवुड छोड़ने का फैसला कर लिया था। आज मयूरी फिल्मों से दूर एक मल्टीनेशनल कंपनी में बड़े पद पर कार्यरत हैं।

2. ममता कुलकर्णी
90s के दौर की बड़ी एक्ट्रेस की जब भी बात होती है तो इसमें एक नाम ममता कुलकर्णी का भी लिया जाता है। अपने ग्लैमरस अवतार से ममता ने इंडस्ट्री में एक अलग जगह बनाई थी। लेकिन 2000 में ही उन्होंने बॉलीवुड छोड़ने का मन बना लिया। 15 साल बाद ममता केन्या में नजर आईं। वो अपनी किताब ऑटोबायोग्राफी ऑफ अ योगिनी को लेकर भी खूब चर्चा में रहीं।

3. आयशा कपूर
संजय लीला भंसाली की फिल्म ब्लैक में नजर आईं आयशा कपूर अब इंडस्ट्री से दूर हैं। आयशा कपूर ने ब्लैक फिल्म में रानी मुखर्जी के बचपन का रोल प्ले किया था। फिल्म में उनकी एक्टिंग की खूब तारीफ हुई थी। हालांकि दो फिल्में करने के बाद ही आयशा ने बॉलीवुड छोड़ने का फैसला कर लिया है।

4. आयशा टाकिया
सलमान खान की फिल्म वॉन्टेड से चर्चा में आईं आयशा टाकिया भी इसी लिस्ट में शामिल हैं। आयशा टाकिया ने बॉलीवुड में आने के बाद सपा नेता के बेटे फरहान आजमी से शादी कर दी और फिल्मों से हमेशा के लिए दूरी बना ली। आयशा के बॉलीवुड छोड़ने से उनके फैन्स को काफी शॉक्ड लगा था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.