चेस्टर ली स्ट्रीट के मैदान में श्रीलंका का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से

NETVANI डैस्क : वर्ल्ड कप के 35वें मैच में आज चेस्टर ली स्ट्रीट में श्रीलंका का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से है . 1996 की चैंपियन श्रीलंका टीम का सामना अंतिम-4 की रेस से बाहर हो चुकी साउथ अफ्रीका टीम से आज होगा . अपने पिछले मैच में इंग्लैंड को हार का स्वाद चखा चुकी श्रीलंकाई टीम के हौसले बुलंद हैं .

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली 4 में से 3 टीमों का फैसला होना अभी बाकी है। बचे तीन स्थानों के लिए अब टीमों के बीच जद्दोजहद और कड़ी और रोचक होती जा रही है . श्रीलंका को सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए यह मुकाबला जीतना बहोत जरुरी है .

श्रीलंका टीम का सामना अंतिम-4 की रेस से बाहर हो चुकी साउथ अफ्रीका टीम से आज होगा। अपने पिछले मैच में इंग्लैंड को हार का स्वाद चखा चुकी श्रीलंकाई टीम के हौसले बुलंद हैं लेकिन उसे यह नहीं भूलना चाहिए कि साउथ अफ्रीका ने इस साल अपने यहां पांच मैचों की वनडे सीरीज में उसका सूपड़ा साफ करते हुए 5-0 से जीत दर्ज की थी

साउथ अफ्रीका पर श्रीलंका की जीत सेमीफाइनल की रेस को रोमांचक बना देगी। फिलहाल श्रीलंका टीम सातवें स्थान पर है
साउथ अफ्रीका टीम मौजूदा वर्ल्ड कप के 7 मैचों में 5 मैच हार चुकी है। यह उसका वर्ल्ड कप के किसी भी एडिशन में सबसे खराब प्रदर्शन है। यह टीम 1992 और 2007 के वर्ल्ड कप में 4-4 मैच हारी थी . वर्ल्ड रैंकिंग में श्रीलंका 8वें और दक्षिण अफ्रीका 5वें पायदान पर है। बात अगर दोनों के बीच अबतक हुए वनडे मुकाबलों की करें तो ये 76 मैचों में एक दूसरे का सामना कर चुकी हैं। दक्षिण अफ्रीका ने 43 तो श्रीलंका ने 31 मैच जीते हैं। 1 मैच टाई रहा था जबकि 1 मैच का कोई नतीजा नहीं निकला .

Leave a Reply

Your email address will not be published.