कर्ज में डूबे दम्पंती ने की जान देने की कोशिश

Netvani Desk  New Dehli  : क्रेडिट कार्ड्स के लंबे-चौड़े बिल्स को न चुका पाने से परेशान एक पूरे परिवार ने कथित रूप से छत से कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश की . ईस्ट दिल्ली के जगतपुरी इलाके में हुई इस घटना ने सबको चौंका दिया है . इसमें पति सुरेश (33) की मौत हो गई वहीं पत्नी मंजीत और बेटी तान्या जख्मी हालत में हॉस्पिटल में भर्ती हैं . पुलिस फिलहाल जांच में जुटी है . अभी किसी को समझ नहीं आ रहा कि इसे मर्डर समझा जाए या फिर सूइसाइड की कोशिश .

सोमवार तड़के 3 बजे की बात है . अचानक से गली में ‘धम्म’ से आवाज आई पड़ोसी घरों से बाहर निकलकर आ गए . गली में नजारा देखा तो उनकी आंखें फटी रह गईं . दंपती और उनकी चार साल की बेटी सड़क पर जख्मी पड़े थे और वहां खून ही खून था . तीनों को जल्द से जल्द भर्ती करवाया गया जहां डॉक्टर्स ने परिवार के मुखिया के मृत घोषित कर दिया .

घटना के बाद हॉस्पिटल ले जाते वक्त मंजीत ने खुद पुलिस के सामने यह बात कही कि उनपर अलग-अलग क्रेडिट कार्ड्स का बहुत सारा बिल था . जिसे वे चुका नहीं पा रहे थे इसलिए यह कदम उठाया . मंजीत के बड़े भाई गुरदीप ने बताया कि सुरेश ने 9 अलग-अलग बैंकों के क्रेडिट कार्ड लिए हुए थे और सबसे उनकी लिमिट जितना पैसा निकाल रखा था . इस वजह से बैंक उसपर जल्द से जल्द पैसे देने का दबाव बना रहे थे . इसलिए परेशान होकर परिवार ने सूइसाइड का फैसला किया गया .

सामूहिक खुदकुशी की इस कोशिश में सुरेश की मौत हो गई, वहीं पत्नी और बेटी बच गईं . पिता की गोद में होने की वजह से बच्ची सीधे जमीन पर नहीं गिरी और छिटककर बराबर स्कूटी पर गिर गई . यह स्कूटी भी सुरेश ने क्रेडिट कार्ड से ही ली थी . उसके पैरों में फ्रैक्चर हुआ है . वहीं, बिजली के तारों में उलझने से मंजीत कौर की जान भी बच गई .

Leave a Reply

Your email address will not be published.