अमेज़न ने की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल की घोषणा

Sunil Misra New Delhi :-  Amazon.in ने आज अपने सबसे बड़े त्‍यौहारी उत्‍सव ‘ग्रेट इंडियन फेस्टिवल’ की घोषणा की है, जो 29 सितंबर की मध्‍यरात्रि से शुरू होकर 04 अक्‍टूबर की रात 11:59 बजे तक चलेगा। प्राइम मेंबर्स को 28 सितंबर की दोपहर 12 बजे से एक्‍सक्‍लूसिव अर्ली एक्‍ससे मिलेगा। उपभोक्‍ताओं को स्‍मार्टफोन्‍स की विस्‍तृत श्रृंखला, बड़े उपकरणों एवं टीवी, होम और किचन उत्‍पादों, फैशन, किराना एवं ब्‍यूटी, उपभोक्‍ता इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स और लाखों विक्रेताओं द्वारा पेश उत्‍पादों पर पहले कभी न देखी गई डील्‍स मिलेंगी। इस त्‍यौहार पर उपभोक्‍ताओं को स्‍मार्टफोन्‍स, बड़े उपकरण और टीवी, होम एवं किचन उत्‍पाद, फैशन, किराना एवं ब्‍यूटी, उपभोक्‍ता इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स और अन्‍य पर बेहतरीन फाइनेंस विकल्‍प के साथ सबसे बड़ा संग्रह मिलेगा इसके साथ ही भारत के बेहतरीन उत्‍पादों को एक साथ लेकर आई है #AmazonFestiveYatra I हाउस-ऑन-व्‍हील्‍स रोड शो में भारत के सभी राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लघु एवं मध्‍यम उद्यमों की चुनिंदा वस्‍तुओं सहित हैं Amazon.in के 600 से अधिक उत्‍पाद हैं
ग्रेट इंडियन फेस्टिवल में एसबीआई डेबिट और क्रेडिट कार्ड के साथ भुगतान पर 10 प्रतिशत इंस्‍टैंट डिस्‍काउंट और ‘फेस्टिव कैशबैक के साथ ऑफर्स’ में उपभोक्‍ता ज्‍यादा बचत कर सकते हैं ग्रेट इंडियन फेस्टिवल की शुरुआत, इसमें जो 13 शहरों में कवर करेगी 6,000 किलोमीटर से अधिक की यात्रा और पूरे देश में सीधे उपभोक्‍ताओं से जुड़ने और भारत की धड़कनों को समझने के लिए चुनिंदा अद्वितीय उत्‍पादों को सीधे उपभोक्‍ताओं तक लेकर जाएगी
Amazon.in ने कारीगरों एवं स्‍टार्ट-अप्‍स को अपने बेहतरीन उत्‍पादों के साथ एक ही स्‍थान पर लाने के लिए एक मंच प्रदान कर रहा है टाटा मोटर्स इंडिया के साथ भागीदारी के साथ AmazonFestiveYatra को तीन टाटा सिग्‍ना ट्रक पर विशेष उत्‍पादों को रखा गया है ये ट्रक उपभोक्‍ताओं और विक्रेताओं से जुड़ रहे हैं।
नई दिल्ली से शुरू होने वाली #AmazonFestiveYatra लखनऊ, अहमदाबाद और हैदराबाद होते हुए अपने अंतिम पड़ाव बेंगलुरू पहुंचेगी। इस यात्रा के रास्‍ते में ‘#AmazonFestiveYatra’ ट्रक आगरा, चेन्‍नई, इंदौर, कोलकाता, कोच्चि, मथुरा, मुंबई और विशाखापट्नम में अपने उपभोक्‍ताओं और विक्रेताओं के साथ सीधा संपर्क करेंगे। AmazonFestiveYatra बेहतरीन भारतीय उत्‍पादों में न केवल बड़े ब्रांड्स को बल्कि लघु एवं मध्‍यम उद्यमों, इन्‍नोवेटिव टेक उत्‍पादों, भारत के स्‍टार्टअप्‍स से हेल्‍थ फूड्स और भारत के प्रत्‍येक राज्‍य और केंद्र शासित प्रदेशों के कारीगरों, बुनकरों के साथ-साथ जनजातीय समुदायों के पारंपरिक दस्‍तकारी और अद्वितीय हस्‍तशिल्‍प उत्‍पादों को एक साथ लेकर आता है। भारत के जनजातीय समुदायों की कला, गुजरात का मिरर वर्क, असम से बांस के सजावटी सामान, तमिलनाडु से तंजोर पेंटिंग्‍स, बिहार से पारंपरिक बुनाई जैसे खादी, इक्‍कत, पोचमपल्‍ली, फुलकारी, मधुबनी प्रिंट्स, मल्‍टी-कलर प्‍लेट्स के साथ #AmazonFestiveYatra ग्राहकों को न केवल ग्रेट इंडियन फेस्टिवल की झलक दिखाती है बल्कि भारतीय उद्यमशीलता की भावना और इन्‍नोवेशन को भी प्रदर्शित करती है। लघु एवं मध्‍यम उद्यमों के चुनिंदा उत्‍पादों के अलावा, #AmazonFestiveYatra सभी उत्‍पाद श्रेणियों में कुछ बड़े ब्रांड्स जैसे सैमसंग और वन प्‍लस मोबाइल फोन्‍स, व्‍हर्लपूल और आईएफबी वॉशिंग मशींस, बॉश डिशवॉशर, वोल्‍टास, एलजी और गोदरेज एयर कंडीशनर्स, सोनी टेलीविजन और फि‍लिप्‍स किचन उपकरणों सहित कई अन्‍य उत्‍पादों को प्रदर्शित किया गया है। लोकप्रिय एफएमसीजी ब्रांड्स जैसे अमूल, एचयूएल, पीएंडजी, आईटीसी एग्रो, लोरियल और अन्‍य के किराना, बाथ और क्‍लीनिंग उत्‍पादों, ब्‍यूटी एवं कॉस्‍मेटिक्‍स और खाद्य वस्‍तुओं को भी यहां प्रदर्शित किया गया है। बीबा, मैक्‍स, कैपरेजी, ऑरेलिया, कैटवॉक जैसे अग्रणी अपैरल और एसेसरीज ब्रांड्स से इसे सजाया गया है।
मनीष तिवारी, उपाध्‍यक्ष – कैटेगरी मैनेजमेंट, अमेज़न इंडिया ने कहा, “ग्रेट इंडियन फेस्टिवल भारत में उपभोक्‍ताओं के लिए सबसे ज्‍यादा बहुप्रतीक्षित शॉपिंग सीजन है। डील्‍स और लॉन्‍चेस के रोमांचक और विशाल चयन, इंस्‍टैंट बैंक डिस्‍काउंट, अमेजन पे ईएमआई, डेबिट एवं क्रेडिट कार्ड्स और बजाज फि‍नसर्व कार्ड्स पर नो-कॉस्‍ट ईएमआई जैसे कार्यक्रम, तेज डिलीवरी और उपकरणों की फि‍टिंग, मोबाइल फोन्‍स और बड़े उपकरणों पर एक्‍सचेंज, आकर्षक कैशबैक और अन्‍य के साथ उपभोक्‍ता हमारे अब तक के सबसे बड़े उत्‍सव में भाग ले सकते हैं। अगले 10 करोड़ उपभोक्‍ताओं को ऑनलाइन लाने के लिए अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल हमारे लिए महत्‍वपूर्ण है,
गोपाल पिल्‍लई, उपाध्‍यक्ष – सेलर सर्विसेस, अमेज़न इंडिया, ने कहा, “हर साल, पूरे भारत से हमारे करोड़ों उपभोक्‍ताओं और लाखों विक्रेताओं पर हमें गर्व है कि 500,000 विविध व्‍यवसायों ने, जिसमें संपूर्ण भारत से ब्रांड्स, एसएमबी, कारीगर , बुनकर, टेक स्‍टार्ट-अप्‍स आदि शामिल हैं, इस त्‍यौहारी सीज़न में उन्होंने हमें मार्केटप्‍लेस के रूप में Amazon.in को चुना है उन्‍होंने आगे कहा, “#AmazonFestiveYatra पूरे भारत में जा रही है I
राजेश कौल, उपाध्‍यक्ष, सेल्‍स एवं मार्केटिंग(डोमेस्टिक), सीवीबीयू, ने कहा, ‘टाटा मोटर्स में हम हमेशा सार्थक और परस्‍पर संवाद युक्‍त अनुभव प्रदान करने के लिए अपने ग्राहकों के साथ जुड़ने में विश्वास करते हैं, फिर चाहें वे कहीं पर भी हों। हम अपने सिग्ना ट्रकों के साथ तेजी से बढ़ते ईकॉमर्स सेगमेंट की जरूरत को पूरी करने के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.